Thursday, December 6, 2018

यदि आप भविष्य और भविष्य की योजना बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आप हमेशा राजा के रूप में रह सकेंगे। 

इस देश के जंगली जानवरों को भी इस राजा और उसके जीवन के अंत तक शिकार किया जाएगा!
  एक हाथी राज्य के लोगों द्वारा नियुक्त किया जाता है। अपने ट्रंक में एक बड़ी हार लटका रही थी। हाथी गांव के बीच से उभरा होगा और राजा जो उसकी गर्दन को पराजित करेगा! यह पांच साल के लिए राजा था! विशाल ग्लैमर और प्यार जीवन लेकिन पांच साल बाद राजा की हालत दिखेगी! जब नया राजा आता है, तो वह पुराने राजा द्वारा नदी पार करने के लिए बाध्य है। पुराना राजा करगारे, भिखारी के जीवन चाहता है, लेकिन नया राजा उसे नहीं सुनेंगे!
  मैं तुम्हारे साथ आ रहा हूँ, चलो! 'सैनिकों ने सोचा कि यह पहला राजा इस तरह से बात करेगा। अब तक राजा बहुत उत्सुक हैं। हालांकि, सैनिकों ने उसे सभी तरफ से गिरफ्तार कर लिया ताकि वह बच सके! राजा गांव के बीच रुआब के माध्यम से और नेता के रूप में चला गया, गांव हाथ हिला शुरू कर दिया। नया राजा भी उसे देख रहा था कि वह कैसे मुस्कुराता है! अब तक, गांव के लोगों ने पैंट और कारगेट राजा को देखा। लेकिन आज एक बहुत ही प्रतिकूल स्थिति थी। यह राजा लोगों की शुभकामनाएं थी!
  नदी को पार करने के लिए नौसेना में रखा गया था जब समुद्री डाकू भी आश्चर्यचकित था। राजा अब तक रस्सियों से बंधे थे, और उन्होंने चिल्लाया 'बचाओ! आपूर्ति में सहेजें! उछाल! जब यह राजा एक गाना गा रहा था! जब नाभि भाग जाती है, तो नाविक कहता है, 'राजा, आप पहले राजा हैं कि आप हंसते हुए हँस रहे हैं! क्या आपको मौत का डर नहीं है? आप में एक रहस्य है! राजा कहता है, 'आपका बयान सच है! तुम मुझे सही जानते हो! मैं आपको पूरी बात बताता हूं:
जिस दिन से मैं राजा बन गया, मैंने सीखा कि पांच साल बाद, मेरी बारी केवल जंगल तक ही सीमित है। तो मैंने सोचा कि अगर मैं पांच साल बाद हमेशा के लिए राजा बनना जारी रखता हूं! तो, राजा बनने के तुरंत बाद, मैंने तुरंत जंगल के सामने जंगल में सैनिकों और मजदूरों को भेजा और जंगल को साफ करने का आदेश दिया! मैं राजा था। आदेश जो भी संभव था तो मैंने पहली चीज की। दूसरे वर्ष में, बुनियादी ढांचे के विकास के लिए चतुर मंत्रियों को भेजना। लोगों के लिए अच्छी सड़कों, तालाबों और स्कूलों का निर्माण। तीसरे वर्ष में, मेरे महल और लोगों के लिए घर बनाने के लिए सिक्के और व्यापारियों को भेजना। चौथे वर्ष में, क्षेत्र को 'कर मुक्त' क्षेत्र घोषित किया गया था और वहां व्यवसाय करने के लिए अच्छे व्यवसायियों को भेजा गया था। पांचवें वर्ष में, वैद्य, हाजम, सोनी, शिक्षकों और उधारदाताओं जैसे कई पेशेवर आपको बसने के लिए आमंत्रित करते हैं। आज पांच साल बीत चुके हैं। अगर भाई, ध्यान से सुनो ... आप एक शांति, ड्रम और दूरी से एक नाग की आवाज सुनते हैं? यह लोगों का स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहा है। मुझे केवल पांच साल तक राजा के रूप में शासन करना पड़ा, लेकिन उस जगह में, मैं पूरे जीवन के लिए राजा के रूप में रहना चाहता हूं! यह मेरा रहस्य है!
  'दोस्तों, अन्य राजा केवल लक्जरी विला में पांच साल तक रहे हैं! लेकिन मुझे पता था कि भगवान ने कुछ ही वर्षों के लिए हमारी कमाई दी है। यदि आप भविष्य और भविष्य की योजना बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आप हमेशा राजा के रूप में रह सकेंगे। लेकिन अगर आप केवल 60 साल तक रहते हैं, तो अन्य राजाओं से छुटकारा पाने का मौका मिलेगा। '

No comments:

Post a Comment

Developed By sarkar